मिशन इंपॉसिबल: डेड रेकॉनिंग पार्ट वन

टॉम क्रूज के साल २०२३ की फिल्म मिशन इंपॉसिबल: डेड रेकॉनिंग पार्ट वन अमेजन प्राइम वीडियो पर आ चुकी है। फिल्म आज के दौर के हिसाब से बनी है तो फिल्म में एंटोगनिस्ट एक AI मशीन है, जिसके अपना दिमाग है और अपनी सेल्फ लर्निंग है।

फिल्म में एक और गौर तलब करनेवाली बात यह है कि फिल्म में जब वॉर फेयर और साइबर इंटेलिजेंस की बात होती है तो अन्य बड़े - बड़े देशों के साथ भारत का नाम भी लिया जाता है। नेहरू के बीन बजाकर सांप को नाचनेवाले देश के लिए यह भी एक उपलब्धि है, जिससे यह समझ आता है कि भारत की छवि पहले से अधिक बेहतर हुई है।

टॉम क्रूज फिल्म में हर बार कि तरह एक्शन हीरो बने हुए हैं। अब उनका बुढ़ापा उनके चेहरे पर झलकने लगा है और पार्ट टू आने के बाद उन्हें अब असल उम्र के हिसाब से रोल करना चाहिए।

फिल्म की स्टोरी लाइन इंपॉसिबल सीरीज की अन्य फिल्मों की तरह ही है। जिसमें एक हीरो होगा, उसे मिशन मिलेगा और फिर और वो रोग हो जाएगा, अपनी जान से ऊपर वो देश की सुरक्षा रखेगा और उसकी एजेंसी उसे दुश्मन समझेगी।

फिल्म की पटकथा बढ़िया लिखी गई है। यदि आप बढ़िया एक्शन सीन के फैन हैं और मिशन इंपॉसिबल का थीम म्यूजिक आपको पसंद है तो यह फिल्म आपके लिए है।